कासगंज के थाना सिकंदरपुर वैश्य में तैनात इंस्पेक्टर विवेक गुप्ता को पत्नी की मौत मामले में एसपी ने जहां निलंबित कर दिया था, तो वहीं देर शाम मुख्य आरोपी के तौर पर गिरफ्तार भी कर लिया है। पत्नी की मौत के मामले में मायका पक्ष ने आत्महत्या की थ्योरी को नकारते हुए आरोपी इंस्पेक्टर और 5 ससुरालीजनों पर हत्या व दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया है। मृतका की मां ने बेटी की हत्या मामले में केस दर्ज कराया है। फिलहाल मामले की विवेचना सीओ को सौंपी गई आगे की जांच जारी है।

पति समेत ससुरालीजनों पर केस दर्ज 

मंगलवार की रात सिकंदरपुर वैश्य थाना परिसर स्थित सरकारी आवास में मंगलवार की रात एसओ विवेक गुप्ता की पत्नी दीप्ति पोरवाल उर्फ आरती (30) की गोली लगने से मौत हो गई थी। थाना परिसर में गोली की आवाज सुनकर पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया। अंदर देखा तो दीप्ति का खून से लथपथ शव पड़ा हुआ था। पुलिस को मौके पर से एक  तमंचा भी बरामद हुआ था। पुलिस ने औरैया के बिधूना में रहने वाली दीप्ति की मां शशिप्रभा की तहरीर के बाद एसओ विवेक कुमार, उनकी मां कृष्णकांती, बहन नीलम, बहनोई जवाहर, बड़े भाई प्रदीप, उनकी पत्नी के खिलाफ तमंचे से गोली मारकर हत्या करने के आरोपी में प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

गोली मारी या आत्महत्या? पत्नी को गोली लगने से मौत मामले में कासगंज इंस्पेक्टर सस्पेंड, जांच शुरू

उत्तर प्रदेश के कासगंज में पत्नी की मौत के मामले में इंस्पेक्टर घिर गए हैं। संदिग्ध परिस्थितियों में पत्नी की मौत के बाद इंस्पेक्टर को पहले लाइन हाजिर किया गया। बाद में सस्पेंड कर दिया गया। इंस्पेक्टर की पत्नी की मौत गोली लगने से हुई। अब इसमें सवाल यह है कि गोली किसने मारी? क्या इंस्पेक्टर ने पत्नी को गोली मारी? या फिर, पत्नी ने खुदकुशी की? इस मामले की गुत्थी सुलझाने की कोशिश की जा रही है। कासगंज पुलिस में इंस्पेक्टर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। पत्नी के परिजनों का आरोप है कि इंस्पेक्टर ने गोली मारकर उनकी बेटी की जान ली। वहीं, इंस्पेक्टर लगातार खुदकुशी किए जाने का दावा कर कर रहे हैं। मामले में जांच बैठा दी गई है।

कासगंज जिले में थाना परिसर में पुलिस इंस्पेक्टर की पत्नी ने गोली मार लगने से मौत हो गई। आत्महत्या और हत्या में गुत्थी उलझने के बाद एसपी ने इंस्पेक्टर को पहले लाइन हाजिर किया और बाद में सस्पेंड कर दिया। घटना मंगलवार देर रात दस बजे की है। कासगंज के सिकंदरपुर वैश्य थाना परिसर में इंस्पेक्टर के सरकारी आवास में खून से लथपथ शव मिला। मौत की खबर पर मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों को मौके से एक तमंचा मिला है। उसमे एक खोखा है। पुलिस का मानना है कि इसी तमंचे से चली गोली लगने से महिला की मौत हुई हैं। 

पुलिस के मुताबिक कासगंज जिले के थाना सिकंदरपुर वैश्य के थाना प्रभारी इंस्पेक्टर विवेक गुप्ता की पत्नी आरती (30) की मंगलवार की देर रात तकरीबन दस बजे कनपटी पर गोली लगने से मौत हुई है। गोली तमंचा को कनपटी पर सटाकर चलाई गई थी। पुलिस के मुताबिक इंस्पेक्टर विवेक गुप्ता इटावा जिले के भरथना निवासी है। उनकी शादी सात वर्ष पूर्व औरैया निवासी आरती संग हुई थी। पत्नी थाना परिसर में पति के साथ सरकारी आवास में रहती थी। 

पुलिस को जानकारी मिली है कि रात में पति पत्नी में किसी बात को लेकर तकरार हुई थी। जिसके बाद आरती की गोली लगने से संदिग्ध हालात में मौत हो गई। एसपी कासगंज बीजीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि थाना प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया, बाद में सस्पेंड कर दिया। जांच भी बैठा दी गई है। आरती की बहन पूजा पोरवाल ने इंस्पेक्टर पर गोली मारकर हत्या करने का आरोप लगाया है। एफआईआर लिखने को तहरीर दी हैं। पुलिस हत्या और आत्महत्या की जांच कर रही हैं। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बुधवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस एफआईआर लिखने पर निर्णय लेगी।

कासगंज के थाना सिकंदरपुर वैश्य के इंस्पेक्टर की पत्नी की मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है। मायका पक्ष ने आत्महत्या की थ्योरी को नकार दिया है। उन्होंने सीधे तौर पर इंस्पेक्टर और पांच ससुरालीजनों पर हत्या व दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया है। मृतका की मां ने हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। मामले की विवेचना सीओ को सौंपी गई है।

मंगलवार की रात सिकंदरपुर वैश्य थाना परिसर स्थित सरकारी आवास में मंगलवार की रात एसओ विवेक गुप्ता की पत्नी दीप्ति पोरवाल उर्फ आरती (30) की गोली लगने से मौत हो गई थी। थाना परिसर में गोली चलने की आवाज सुनकर पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए। मौके पर जब तक पुलिसकर्मी पहुंचे, तब तक दीप्ति की मौत हो चुकी थी। खून से लथपथ शव मौके पर पड़ा हुआ था। पुलिस को घटनास्थल पर एक तमंचा मिला है। माना जा रहा है कि इसी तमंचे से गोली चली है। इंस्पेक्टर ने बताया कि पत्नी ने तमंचे से खुद को गोली मारकर आत्महत्या की है।

बुधवार की सुबह मायकेवाले थाने पहुंच गए। उन्होंने आत्महत्या की बात को सिरे से नकार दिया। मायकेवालों ने इंस्पेक्टर पर उनके घरवालों पर दीप्ति की हत्या करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी। आरोपी विवेक कुमार सिकंदरपुर वैश्य थाने के प्रभारी निरीक्षक हैं।

पुलिस ने औरैया के बिधूना निवासी दीप्ति की मां शशिप्रभा की तहरीर पर एसओ विवेक कुमार, उनकी मां कृष्णकांती, बहन नीलम, बहनोई जवाहर, बड़े भाई प्रदीप, उनकी पत्नी के खिलाफ तमंचे से गोली मारकर हत्या करने के आरोपी में प्राथमिकी दर्ज कर ली है। 

शशिप्रभा ने बताया कि 16 फरवरी 2015 को इंस्पेक्टर विवेक कुमार से दीप्ति की शादी हुई थी। 20 लाख रुपये शादी में खर्च कर दहेज का सामान व उपहार दिए गए, जिनसे इंस्पेक्टर के परिजन संतुष्ट नहीं थे। 

उन्होंने बताया कि शादी के कुछ दिन बाद उनके पति अशेक कुमार की मौत हो गई। इसके बाद इंस्पेक्टर लगातार उनकी प्रॉपर्टी को अपने नाम कराने की मांग कर रहे थे। परिवार के लोगों ने कई बार समझाया, लेकिन इंस्पेक्टर और उसके परिवार के लोग मानने को तैयार नहीं थे।