उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में डॉक्टर के बाद अब पत्रकार निशांत आजाद को अमेरिका कोड वाले नंबर से ‘सर तन से जुदा’ करने की धमकी दी गई है। पत्रकार ने थाना इंदिरापुरम में गुरुवार की रात एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिसने मामले की जांच साइबर क्राइम सेल को सौंप दी है।

आरएसएस की पत्रिका के लिए करते हैं रिपोर्टिंग

मामले में सीओ अभय कुमार मिश्रा ने बताया कि निशांत आजाद को वाट्सएप पर एक मैसेज मिला था। इस मामले में इंदिरापुरम थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच की जा रही है। निशांत आजाद वसुंधरा के सेक्टर-5 में मोहन मिकिन सोसाइटी में रहते हैं। वह आरएसएस की पत्रिका पांचजन्य के लिए रिपोर्टिंग करते हैं। निशांत आजाद ने बताया कि 12 सितंबर की शाम वॉट्सएप पर अज्ञात नंबर से उर्दू और अंग्रेजी भाषा में मैसेज आया, जिसमें लिखा था कि स्टॉप प्रॉपगेटिंग एजेंडा अंगेस्ट इस्लाम, यू विल पे फॉर इट यानी इस्लाम के खिलाफ लिखना बंद कर दो, वरना तुम्हें अंजाम भुगतना पड़ेगा।

इस पर निशांत ने पूछा कि कौन हो तुम। इस पर दूसरे मैसेज में जवाब आया ‘गुस्ताख ए नबी की एक ही सजा, सिर तन से जुदा, सिर तन से जुदा।’ पत्रकार निशांत ने बताया कि वॉट्सएप पर वीडियो कॉल भी आई, लेकिन उन्होंने नहीं उठाई। इसके बाद मुझे ये भी बताया गया कि तुम कहां रहते हो, तुम्हारा परिवार कहां रहता है। उसने मुझे मेरा वो ट्वीट भी शेयर किया, जिसमें मैंने आरएसएस के निक्कर में आग लगने वाले कांग्रेस की ओर से शेयर की गई फोटो पर प्रतिक्रिया दी थी।

निशांत ने कहा कि मैंने कभी इस्लाम या मुहम्मद पर कोई टिप्पणी नहीं की। फिर भी नहीं पता कि मुझे क्यों धमकी दी गई है। मैं आरएसएस की पत्रिका से जुड़ा हूं और समाज से जुड़े मुद्दों को उठाता रहता हूं। ये मामला इसलिए भी गंभीर है, क्योंकि हाल के दिनों में कई लोगों को ‘सर तन से जुदा’ करने की धमकियां मिली हैं और कई लोगों के कत्ल भी हुए हैं।