सभी जगह इस समय शादियों का सीजन चल रहा है। पर यूपी में हाल ही में कई जगह थूक लगाकर रोटी बनाने का मामला सामने आया है। ताजा मामला मेरठ जिले का है, जहां एक बच्चे द्वारा बनाए गए वीडियो के जरिए एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। वीडियो में युवक थूक लाकर रोटी बनाता दिख रहा है। जिसके बाद पुलिस ने युवक और उसके ठेकेदार को गिरफ्तार करके जेल भेजा है। इसी पहले भी मेरठ जिले में इस तरह के वीडियो सामने आ चुके हैं।

ये है मामला

जानकारी के मुताबिक, सरधना रोड स्थित लक्ष्मी नगर में गुरुवार को सगाई समारोह था। समारोह में तंदूर पर नौशाद रोटी बना रहा था। आरोप है कि नौशाद रोटी बनाने के दौरान उस पर थूक रहा था। इसी बीच समारोह में आए एक बच्चे ने इसका वीडियो बना लिया। समारोह के बाद बच्चे ने शुक्रवार को परिजनों को वीडियो की जानकारी दी। इस दौरान बच्चे के परिजनों ने वीडियो देखा और ठेकेदार को फोन कर आरोपी को बुलाने को कहा।

पुलिस ने किया गिरफ्तार

ऐसे में आरोपी युवक और ठेकेदार दोनों मौके पर पहुंचे तो परिवार वालों ने पुलिस को घटना की सूचना देकर कार्यक्रम स्थल पर बुला लिया। वीडियो में दिख रहा कैसे लक्ष्मीनगर कैथवाड़ी निवासी नौशाद रोटी पर थूककर तंदूर में दे रहा था। जिसके बाद पुलिस ने प्रकरण में तहरीर पर आरोपित नौशाद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सक्सेना ने बताया कि रोटी पर थूकने वाला नौशाद गिरफ्तार है, जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इससे पहले भी सामने आया था मामला

गौरतलब है कि इसी साल 19 फरवरी को मेडिकल थाना क्षेत्र के मंडप में शादी समारोह के दौरान तंदूरी रोटी पर थूक लगाते युवक का वीडियो वायरल हुआ था। आरोपी लिसाड़ीगेट का रहने वाला नौशाद था। शादी समारोह 16 फरवरी का बताया गया था। हिंदू जागरण मंच के सचिन सिरोही सहित अन्य कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया था। इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया था।