उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जनपद की हनुमानगंज पुलिस ने 21 पेटी अंग्रेजी शराब के साथ दो बड़े शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है। ये तस्कर आर्मी की वर्दी पहनकर फॉर्च्यूनर कार से शराब तस्करी कर बिहार ले जा रहे थे। इसी दौरान पुलिस ने उन्हें धर दबोचा। दोनों ही तस्करों ने भारतीय सेना की वर्दी पहन रखी थी। इनके पास से सेना का फर्जी आईडी भी बरामद किया गया है। पुलिस ने दोनों शराब तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।


मुखबिर की सूचना पर पुलिस को मिली कामयाबी

इस मामले में एडिशनल एसपी रितेश कुमार सिंह ने बताया कि शुक्रवार की देर रात थाना हनुमानगंज पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी, जिसके बाद वाहन चेकिंग के दौरान पनियहवां पिकेट पर अवैध शराब हरियाणा से बिहार ले जाते समय एक फॉर्च्यूनर कार को पकड़ लिया गया। इस दौरान 2 शराब तस्करों को गिरफ्तार किया गया है, इनमें से एक आरोपी हरियाणा के भिवानी थाना के रहने वाला देवेंद्र कुम्हार है।


वहीं, दूसरा संदीप चमार हरिणाया के हिसार थाना क्षेत्र का निवासी है, जो पुलिस को चकमा देने के लिए आर्मी की ड्रेस पहने हुए था। पुलिस ने जब इनकी गाड़ी को रोकर पूछताछ की तो भारतीय सेना की वर्दी पहने बैठे युवक ने रौब झाड़ने की प्रयास किया। एडिशनल एसपी रितेश कुमार सिंह ने बताया कि दोनों के पास से 21 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की गई है। 

उन्होंने बताया कि दोनों शराब तस्करों की गिरफ्तारी व बरामदगी के आधार पर हनुमानगंज थाने पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है।