हैदराबाद| तेलंगाना के एक बुनकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हाथ से बुने जी-20 के लोगो का एक अनोखा तोहफा दिया। प्रधानमंत्री ने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के दौरान बुनकर की जमकर तारीफ की। रजन्ना सिरसिला जिले के वेल्डी हरिप्रसाद ने प्रधानमंत्री को शानदार तोहफा भेजा, जो भारत के साथ जी20 की अध्यक्षता संभालने और अगले साल प्रमुख शिखर सम्मेलन की मेजबानी करने के लिए तैयार किया गया है।

प्रधानमंत्री ने कहा, तेलंगाना के राजन्ना सिरसिला जिले के एक बुनकर वेल्डी हरिप्रसाद गारू ने मुझे बुनकर जी20 लोगो भेजा है। मैं इस कीमती उपहार को देखकर चकित रह गया। उन्होंने कहा, हरिप्रसाद जी को अपने हुनर में ऐसी महारत हासिल है कि हर किसी को अपनी ओर खींच लेते हैं।

मोदी ने यह भी बताया कि लोगो के साथ तेलंगाना के बुनकर ने उन्हें एक पत्र भी भेजा था। पीएम ने कहा, 'उनका कहना है कि अगले साल जी20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी करना भारत के लिए बेहद गर्व की बात है। इस उपलब्धि का जश्न मनाने के लिए उन्होंने यह लोगो बनाया है।' उन्होंने कहा कि हरिप्रसाद को यह प्रतिभा अपने पिता से विरासत में मिली है और आज वह जुनून से इसका अभ्यास कर रहे हैं।

पीएम ने कहा कि हरिप्रसाद जैसे कई लोगों ने उन्हें पत्र भेजकर कहा कि इतने बड़े शिखर सम्मेलन की मेजबानी करने वाले देश पर उनका दिल गर्व से फूल गया है। उन्होंने जी20 को लेकर भारत के सक्रिय प्रयासों की सराहना की है। प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें जी20 लोगो और भारत के राष्ट्रपति की वेबसाइट लॉन्च करने का सौभाग्य मिला है, और लोगो को एक सार्वजनिक प्रतियोगिता के माध्यम से चुना गया था। उन्होंने लोगों से किसी न किसी तरह जी20 में शामिल होने की अपील की। उन्होंने कहा कि जी-20 का भारतीय लोगो बहुत ही शानदार तरीके से, कपड़ों पर स्टाइलिश तरीके से बनाया, प्रिंट किया जा सकता है।