बहुत हर्ष और उल्लास का पर्व है स्वतंत्रता दिवस. देश की स्वतंत्रता को इस वर्ष 75 साल पूरे होने जा रहे हैं. जिसके चलते पूरे देश में इस बार आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जाएगा. इस महोत्सव में हर घर तिरंगा अभियान भी आगामी 13 अगस्त से शुरू हो जाएगा. जिसके चलते पीएम मोदी ने हर एक नागरिक को अपने घर में तिरंगा लगाने के साथ साथ सोशल मीडिया अकाउंट पर भी डीपी में तिरंगा लगाने की अपील की थी. जिसके बाद इस अभियान में यूपी पुलिस ने भी भाग लिया है. यूपी पुलिस ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट की डीपी में तिरंगा लगाया है और कवर फोटो में हर घर तिरंगा अभियान की फोटो लगाई है. 

पीएम ने की थी अपील

जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी ने 31 जुलाई को अपने कार्यक्रम 'मन की बात' के 91वें एपिसोड में भी लोगों से अपनी डीपी बदलकर तिरंगा लगाने की अपील की थी. उन्होंने कहा था कि अमृत महोत्सव के तहत 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा का आयोजन किया जा रहा है. देशवासियों से अपील है कि अपने घर पर तिरंगा जरूर फहराएं. तिरंगा हमें जोड़ता है और देश के लिए कुछ करने के लिए प्रेरित करता है. इसी तरह 2 से 15 अगस्त तक सोशल मीडिया प्रोफाइल पर तिरंगा लगा सकते हैं. यह दिन पिंगली वैंकैया नायडू से भी जुड़ा हुआ है, क्योंकि 2 अगस्त को उनकी जयंती है. जिसके क्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी डीपी 'हर घर तिरंगा' अभियान को मजबूती देने के लिए बदली है. 

श्रावस्ती पुलिस ने किया बदलाव

इसी के चलते आज श्रावस्ती पुलिस ने भी सोशल मीडिया पर अपनी डीपी और कवर फोटो में बदलाव किया है. यानि की अब पुलिस विभाग की फोटो में तिरंगा लगा है. जबकिि कवर फोटो में 'हर घर तिरंगा' अभियान को बढ़ावा देने वाला पोस्टर लगाया गया है. इसके साथ ही कई जिलों के पुलिस अकाउंट की भी फोटोज में बदलाव किया गया है. ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इस अभियान से जागरूक हो पाएं.