उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में ढाबा मालिक सेवाराम गंगवार की हत्या के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने हत्या की वारदात में इस्तेमाल चाकू और वाहन भी बरामद कर लिया है। आरोपियों की पहचान 42 वर्षीय मुनव्वर खान, 30 वर्षीय मोजिम खान और 31 वर्षीय मुशर्रफ खान के रूप में हुई है। पुलिस पूछताछ में पता चला है कि आरोपियों ने चार के लिए 4 रुपए अधिक मांगने पर ढाबा मालिक की हत्या कर दी।

Also Read: एक बंदर को पकड़ने दौड़ पड़ा पूरा थाना, दिलचस्प है वजह

मिली जानकारी के अनुसार मृतक सेवाराम गंगवार फतेहपुर पश्चिम के रहने वाले थे। वह दिल्ली-लखनऊ नेशनल हाईवे के पास ढाबा चलाते थे। बीती 11 मार्च को मुनव्वर, मोजिम और मुशर्रफ चाय पीने के लिए ढाबे पर आए थे। चाय पीने के बाद इन्होंने 16 रुपए दिए, जबकि गंगवार ने उनसे नई रेट लिस्ट के हिसाब के 4 रुपए और यानी 20 रुपए देने को कहा।

Also Read: योगी 2.0 में बुजुर्गों, निराश्रितों और विकलांगों को मिलेगी बढ़ी हुई पेंशन की सौगात, जानिए पूरी डिटेल

बस इसी बात को लकेर उनके बीच बहस शुरू हो गई। इस दौरान सेवाराम गंगवार ने तीनों को ढाबे से चले जाने के लिए कहा। हालांकि, उस वक्त तीनों वहां से चले गए, लेकिन अगले दिन तीनों दोबारा ढाबे पर आए। इस दौरान उन्होंने दिखावा किया कि उन्हें अपने किए पर पछतावा है और वे माफी मांगने आए हैं। सेवाराम गंगवार भी उनकी बातों में आ गए।

सके बाद तीनों शराब पीने के लिए सेवारा को साथ ले गए। इसी दौरान मौका पाकर मुनव्वर, मोजिम और मुशर्रफ ने चाकू से गोदकर सेवाराम की हत्या कर दी और शव को फतेहगंज पश्चिमी थाना क्षेत्र के पास एक खेत में फेंक दिया। मामले में एसएसपी बरेली रोहित सिंह सजवान ने बताया कि हत्या में इस्तेमाल हथियार और शव को फेंकने के लिए इस्तेमाल किए गए वाहन को बरामद कर लिया गया है।

आरोपियों ने कबूल किया है कि अपराध शराब के नशे में किया गया था। वहीं, मुनव्वर ने पुलिस को बताया कि जब हमने बढ़ी हुई कीमत का भुगतान करने से इंकार कर दिया तो सेवाराम ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया और हमें धमकी दी। हमें अपमान महसूस हुआ। अगले दिन हमने बदला लेने और उसे मारने का फैसला किया। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

रिपोर्ट - एमपी यादव