प्रतापगढ़। कुंडा विधायक राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह और उनके दो विहिप के करीबी नेता को जिला प्रशासन ने 9 अगस्त की रात 9 बजे तक नजरबंद कर दिया है। अब उदय प्रताप समेत दोनों विहिप नेता मोहर्रम के जुलूस सम्पन होने तक घर से बाहर नहीं निकल पाएंगे। तीनों के घर के बाहर पुलिस का कड़ा पहरा भी लगा दिया गया है।
  दरअसल, कुंडा के शेखपुर आशिक गांव में मोहर्रम के लिए लगे गेट के विरोध में भदरी नरेश राजा उदय प्रताप सिंह बुधवार को कुंडा तहसील परिसर में धरने पर बैठे गए थे। जानकारी होने पर शाहपुर गांव के विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल काशी प्रांत के कार्यकारी जिलाध्यक्ष जुगनू विश्वकर्मा, विभाग पालक अधिकारी मोहनलाल भी समर्थकों संग धरने में शामिल हुए थे। गुरुवार को भी दोनों नेता उदय प्रताप सिंह के साथ धरने पर बैठे रहे। शुक्रवार सुबह पुलिस प्रशासन ने राजा उदय प्रताप सिंह को एसडीएम के आदेश पर हाउस अरेस्ट करने के बाद जुगनू विश्वकर्मा और मोहनलाल की शुक्रवार को पुलिस ने निगरानी की।
  एसडीएम कुंडा सतीश त्रिपाठी के आदेश पर पुलिस ने जुगनू विश्वकर्मा, मोहनलाल के घर पर नजर बंद का नोटिस चस्पा किया। वहीं एसडीएम के आदेश में कहा गया कि ये किसी भी हालत में नौ अगस्त यानी मोहर्रम की दसवीं वाली रात नौ बजे तक घर से बाहर नहीं निकलें। अभी तक मोहर्रम को लेकर तनाव के चलते उदय प्रताप समेत तीन को हाउस अरेस्ट किया जा चुका है। शेखपुर गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।