बहराइच में आगामी चुनाव को देखते हुए एसपी के निर्देश पर पुलिस ने अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में निर्मित व अर्ध निर्मित असलहे बरामद हुए हैं पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जेल भेज दिया है।

कमरे में अवैध तमंचे का कर रहे थे निर्माण

जिले के पयागपुर सीओ राजीव सिसौदिया ने बताया कि प्रभारी निरीक्षक पयागपुर को मुखबिर खास से सूचना मिली की ग्राम तेलियानी टोला जोगा पुरवा में राजकुमार अवस्थी अपने घर के पास वाले कमरे में अवैध तमंचा का निर्माण कर रहा है। सूचना पर प्रभारी निरीक्षक हरेन्द्र कुमार मिश्र मय पुलिस बल के त्वरित कार्यवाही करते हुए आरोपी राजकुमार अवस्थी के घर गाँव तेलियानी टोला जोगा पुरवा के घर पर जा कर दरवाजे के किनारे से झांक कर देखा तो एक व्यक्ति बैठकर अवैध तमंचों का निर्माण कर रहा था।


पुलिस ने बने व अधबने हथियीरों को किया बरामद

तमंचे की नाल व लोहे के बट जिसमें रिपीट लगा कर देशी तमंचा बना रहा था। बगल में कुछ निर्मित एवं अर्ध निर्मित तमंचे भी रखे थे कि पूर्ण विश्वास होने पर कि पुलिस ने दबिश देकर अवैध तमंचो का निर्माण कर रहे व्यक्ति को पकड़ लिया। आरोपी का नाम राजकुमार अवस्थी निवासी तेलियानी टोला जोगा पुरवा थाना पयागपुर है। उसके पास से अवैध शस्त्र बनाने का उपकरण निर्मित व अर्ध निर्मित तथा अवैध शस्त्र बनाने के उपकरण को कब्जा पुलिस में लिया गया। सीओ ने बताया कि पकड़े गए आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।