सियोल । उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने अपनी सेना को युद्धाभ्यास का विस्तार करने और जंग की तैयारियों को मजबूत करने का आदेश दिया है। इसे उत्तर कोरिया के बढ़ते मिसाइल एवं हथियार परीक्षण कार्यक्रम से कोरियाई प्रायद्वीप में बढ़ते तनाव के बीच प्योंगयांग द्वारा शक्ति प्रदर्शन की एक और कवायद के रूप में देखा जा रहा है। 
एक मीडिया रिर्पोट में कहा गया कि किम ने सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी के केंद्रीय सैन्य आयोग की बैठक की अध्यक्षता की। इस दौरान, उन्होंने सशस्त्र बलों को रक्षा विकास के क्षेत्र में एक नए चरण की शुरुआत करने के लिए ‘जीत दिलाने वाले हैरतअंगेज कारनामे’ दिखाने और ‘अतुलनीय सैन्य शक्ति’ का प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित किया। 
एजेंसी के मुताबिक, बैठक में शामिल आयोग के सदस्यों ने सेना में ‘महान बदलाव’ लाने पर केंद्रित विभिन्न कार्यों पर चर्चा की, जिसमें ‘युद्ध और लड़ाकू अभियानों के अभ्यास का लगातार विस्तार करना’ तथा ‘युद्ध संबंधी तैयारियों को और अधिक पुख्ता करना शामिल है। यह बैठक ऐसे समय में हुई है, जब उत्तर कोरिया द्वारा बुधवार को कोरियन पीपुल्स आर्मी के 75वें स्थापना दिवस के मौके पर राजधानी प्योंगयांग में भव्य सैन्य परेड निकाले जाने के संकेत मिल रहे हैं।