पूरे देश में आज होलिका दहन किया जाएगा तो वहीं कल होली खेली जाएगी। जिसके किए उत्तर प्रदेश पुलिस ने भी कमर कस की है। जिसके अंतर्गत डीजीपी मुकुल गोयल ने सख्त आदेश जारी किए हैं कि हुडदंग करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए। हर हाल में शांति व्यवस्था कायम रखी जाए। डीजीपी ने ये भी कहा कि अगर शराब पीकर गाड़ी चलाई तो भी सख्त कार्रवाई की जाए। बता दें डीजीपी ने सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पहले ही प्रदेश भर के अफसरों और पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी है।

डीजीपी और एसीएस ने दिए निर्देश

जानकारी के मुताबिक यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी और डीजीपी मुकुल गोयल ने प्रदेश के सभी पुलिस एवं प्रशासिनक अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर उन्हें हर हाल में शांति व्यवस्था बनाए रखने का निर्देश दिया। बाद में डीजीपी मुकुल गोयल ने अलग से विस्तृत दिशा-निर्देश भी जारी किया। डीजीपी ने सभी संवेदनशील स्थानों व मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में पुख्ता पुलिस प्रबंध करते हुए मोबाइल पेट्रालिंग की व्यवस्था करने, सीसीटीवी कैमरे लगवाने तथा ड्रोन कैमरे के माध्यम से निगरानी कराने का निर्देश दिया है।

शराब की दुकानों की भी की जाए चेकिंग

इसके साथ ही डीजीपी के निर्देश के बाद सभी जिलों में जिला प्रशासन एवं आबकारी विभाग के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर शराब की दुकानों की आकस्मिक चेकिंग भी कराई गई है। जिलों में सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्मों पर नजर रखी जा रही है। विधानसभा चुनाव के बाद नई सरकार के जल्द होने वाले शपथ ग्रहण को देखते हुए भी कानून-व्यवस्था के मोर्चे पर सख्ती बरकरार है।

रिपोर्ट - संतोष मिश्र