शिंदे ने ये साफ कर दिया है कि उनके गुट के विधायक 30 जून को महाराष्ट्र विधानसभा सत्र में मौजूद रहेंगे। हालांकि शिवसेना भी सुप्रीम कोर्ट का रुख कर चुकी है ऐसे में फ्लोर टेस्ट टल भी सकता है लेकिन इसकी संभावनाएं काफी कम हैं।

महाराष्ट्र में चल रहे सियासी घमासान के बीच बागी शिवसेना विधायक एकनाथ शिंदे ने कहा कि हम कल मुंबई पहुंचेंगे. 50 विधायक हमारे साथ हैं। हमारे पास 2/3 बहुमत है. हम किसी भी फ्लोर टेस्ट के बारे में चिंतित नहीं हैं. हम सब कुछ पास करेंगे और हमें कोई नहीं रोक सकता. लोकतंत्र में बहुमत मायने रखता है और हमारे पास वह है.

Also Read: कन्हैयालाल की हत्या पर भाजपा विधायक ने राहुल गांधी को घेरा, कहा- हिंदुओं से किस बात का बदला ले रहे हो, ये महापाप बहुत भारी पड़ेगा

शिंदे ने ये साफ कर दिया है कि उनके गुट के विधायक 30 जून को महाराष्ट्र विधानसभा सत्र में मौजूद रहेंगे। हालांकि शिवसेना भी सुप्रीम कोर्ट का रुख कर चुकी है ऐसे में फ्लोर टेस्ट टल भी सकता है लेकिन इसकी संभावनाएं काफी कम हैं। सूत्रों से इस बात की भी जानकारी मिली है कि बीजेपी ने अपने विधायकों को आज शाम मुंबई के ताज प्रेसिडेंट होटल में इकट्ठा होने का निर्देश दिया।

शिंदे ने कहा कल महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के बाद एक बैठक की जाएगी जिसमें आगे की रणनीति तय की जाएगी। उन्होंने कहा हम बाला साहेब ठाकरे के शिवसैनिक हैं। हम उसी शिवसेना के विधायक हैं जिसे बाला साहेब ठाकरे ने बनाई थी। एकनाथ शिंदे मीडिया से बातचीत में बताया कि, ‘हम कल मुंबई पहुंचेंगे विधानसभा सत्र में हिस्सा लेंगे वहां फ्लोर टेस्ट में हम हिस्सा लेंगे। हम लोग शिवसेना के विधायक हैं और हम लोग वहां पहुंच रहे हैं. 

Also Read: Udaipur Murder: आज जंतर-मंतर पर होगा आतंक के नाश का संकल्प, कपिल मिश्रा बोले- कन्हैयालाल के परिवार की उठाएंगे जिम्मेदारी, देंगे 1 करोड़ की सहायता राशि

शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने फ्लोर टेस्ट को लेकर कहा, अभी तो 16 विधायकों की अयोग्यता का मामला सुप्रीम कोर्ट में ही अटका हुआ है तो फिर ऐसे में फ्लोर टेस्ट कैसे हो सकता है? विधायकों पर फैसले से पहले फ्लोर टेस्ट करवाना पूरी तरह से असंवैधानिक है। उन्होंने कहा कि बीजेपी गवर्नर हाउस से राजनीति करवा रही है.

Also Read: कन्हैया लाल हत्याकांड के बाद UP में हाई अलर्ट, DGP मुख्यालय ने जारी किए निर्देश