मुंबई।  महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी  यानी भारतीय जनता पार्टी (BJP) 'अखंड भारत' में विश्वास करती है और कराची एक दिन भारत का हिस्सा होगा। फडणवीस एक सवाल का जवाब दे रहे थे, जिसमें शिवसेना नेता ने बांद्रा वेस्ट स्थित कराची स्वीट्स की दुकान के मालिक को कथित तौर पर कराची शब्द को हटाने के लिए कहा था।

फडणवीस ने कहा, “हम अखंड भारत में विश्वास करते हैं। हम यह भी मानते हैं कि कराची एक दिन भारत का हिस्सा होगा।”

शिवसेना नेता नितिन मधुकर नंदगांवकर का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कराची स्वीट्स दुकान के मालिक को दुकान का नाम बदलने के लिए कहा गया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, वीडियो में शिवसेना नेता कहते हैं, "आपको यह करना होगा, हम आपको समय दे रहे हैं।''
नितिन नंदगांवकर के बयान पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि ह निरर्थक मांग है। उन्होंने स्पष्ट किया कि दुकान का नाम बदलना पार्टी का आधिकारिक रुख नहीं है।

उन्होंने ट्वीट किया “कराची बेकरी और कराची मिठाई पिछले 60 वर्षों से मुंबई में है। उनका पाकिस्तान से कोई लेना-देना नहीं है। अब उनके नामों को बदलने के लिए कहने का कोई मतलब नहीं है। उनका नाम बदलने के लिए शिवसेना का आधिकारिक रुख नहीं है।