नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली समेत आसपास के इलाकों में रात भर हुई झमाझम बारिश से मौसम (Delhi-NCR Weather News) सुहावना हो गया है. इसके अलावा पारा लुढ़कने के साथ ठंड भी बढ़ गयी है. वहीं, भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने आज यानी सोमवार के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया है. इससे साफ है कि आज भी दिल्‍ली-एनसीआर में बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में बने मौसम के एक सिस्टम के चलते दिल्ली के मौसम में ये बदलाव देखने को मिल रहा है. इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में हो रही भारी बारिश (Heavy Rain) की वजह से ऊंचाई वाले पहाड़ों पर बर्फबारी शुरू हो गयी है, तो हरियाणा में बारिश ने धान और कपास के किसानों की चिंता बढ़ा दी है.

बहरहाल, दिल्‍ली-एनसीआर में रविवार की सुबह से शुरू हुआ हल्की बारिश का दौर दोपहर होते-होते तेज बारिश में बदल गया. इसके बाद रात भर रुक-रुककर बारिश होने से सड़कों पर पानी भरने के साथ कई इलाकों में जलजमाव (Waterlogging) हो गया है. यही नहीं, रविवार की शाम को भी बारिश की वजह से राजधानी की कई सड़कों पर पानी भरने के कारण लोगों को आने-जाने में परेशानी की दिक्‍कत हुई थी.

दिल्‍ली के अलावा ग्रेटर नोएडा, नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद समेत कई इलाकों भी रात भर बारिश का दौर जारी रहने से मौसम ठंडा हो गया है. इस दौरान कई जगह अंडरपास में पानी भरने की जानकारी भी मिली है. वहीं, रविवार को भी पूरे दिन बारिश जारी रहने की संभावना है.
 मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो अगले 2 घंटों के दौरान पूरी दिल्ली के नोएडा, ग्रेटर नोएडा समेत हरियाणा के गुरुग्राम, औरंगाबाद, पलवल, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, पानीपत और सोहाना के अलग-अलग इलाकों में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है. इससे तापमान में भी कमी आएगी. इसके साथ ही रविवार से न्यूनतम तापमान में कमी से रातें सर्द होना शुरू हो जाएंगी.

हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश (Heavy Rain) के साथ ऊंचाई वाले पहाड़ों पर बर्फबारी शुरू हो गयी है. वहीं, हल्‍की बारिश और बूंदाबांदी से हरियाणा के किसानों टेंशन बढ़ गयी है.