जकार्ता| इंडोनेशिया के पश्चिमी जावा प्रांत में आए भूकंप में मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। इंडोनेशिया की आपदा एजेंसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को बताया कि देश में भूकंप से मरने वालों की संख्या बढ़कर 318 हो गई है, जबकि 14 अन्य अब भी लापता हैं। रिपोर्ट के अनुसार, बीते सोमवार को इंडोनेशिया के पश्चिमी जावा प्रांत में 5.6 तीव्रता का भूकंप आया था।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट एंड मिटिगेशन एजेंसी के इमरजेंसी रिस्पांस के डिप्टी फजर सत्यवान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि शनिवार को सर्च ऑपरेशन के दौरान आठ और शव बरामद किए गए हैं, जिसके बाद मरने वालों की संख्या 318 हो गइ है।

उन्होंने आगे बताया कि भूकंप से सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्रों में सिआंजुर जिला भी शामिल हैं। इस जिले में 7,729 लोग घायल हुए हैं, जबकि 58,049 घर नष्ट हुए हैं और 73,693 लोग दूसरे स्थानों पर पहुंचाए गए हैं। वहीं पश्चिम जावा प्रांत के खोज एवं बचाव कार्यालय के प्रवक्ता जोशुआ बंजारनाहोर ने प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान कहा कि बारिश की वजह से सर्च अभियान में बाधा आ रही है।

मौसम विभाग का कहना है कि अगले तीन दिनों के भीतर सिआंजुर जिले में बारिश की संभावना है।