उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में हुए सड़क हादसे में एक सिपाही की मौत हो गयी. हादसे के वक्त सिपाही ड्यूटी के लिए जा रहे थे. इसी दौरान एक ट्रक ने उन्हें टक्कर मार दी. घायल सिपाही को लेकर तुरंत ही अन्य पुलिस कर्मी अस्पताल पहुंचे, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. आगामी 22 फरवरी को सिपाही की शादी होनी थी. एसएसपी समेत कई अफसरों ने पुलिस लाइन में सिपाही को श्रद्धांजलि दी.

ड्यूटी पर जाते समय हुआ हादसा

जानकारी के मुताबिक, मुरादाबाद में गुरुवार तड़के तीन बजे प्रदीप की ड्यूटी कटघर थाने के पहरे में लगी थी. ड्यूटी पर जाने के लिए वो बुधवार देर रात वह करीब ढाई बजे पैदल ही कमरे से थाने के लिए चले थे. इसी दौरान जिले के पीतलनगरी बस अड्डे सामने अज्ञात वाहन ने सिपाही को टक्कर मार दी. इस हादसे में वह गंभीर रूप से घायल हो गए.

आस पास मौजूद लोगों ने तुरंत ही थाने में सूचना दी. खबर मिलते ही पुलिस टीम वहां पहुंची और सिपाही को अस्पताल में भर्ती कराया. जहाँ डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इसकी जानकारी मिलने पर एसएसपी प्रभाकर चौधरी भी अस्पताल पहुंच गए और हादसे की जानकारी अन्य पुलिस कर्मियों से लीं. पुलिस टीम ने सिपाही के घर पर हादसे की जानकारी दी तो वहां कोहराम मच गया. आगामी 22 फरवरी को सिपाही की शादी होनी थी. प्रदीप कुमार यादव उत्तर प्रदेश पुलिस में 2018 में सिपाही पद पर भर्ती हुए थे।

कंधा देते वक्त भावुक हुए SSP

हादसे के बाद दोपहर सिपाही के शव का पोस्टमार्टम कराया गया. पुलिस लाइन में सिपाही प्रदीप कुमार को श्रद्धांजलि दी गई. यहां एसएसपी प्रभाकर चौधरी, एसपी सिटी अमित कुमार आनंद, एसपी देहात विद्यासागर मिश्र, एसपी यातायात अशोक कुमार समेत सीओ भी मौजूद रहे. सिपाही को कन्धा देते वक्त एसएसपी भी भावुक होते दिखाई दिए. सभी ने पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दीं.

रिपोर्ट - संतोष मिश्र