लखनऊ । उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ने अपनी दूसरी पारी में राज्य सरकार के पहले 100 दिन का कार्यकाल आगामी पांच जुलाई को पूरा होने के संबंध में निर्धारित लक्ष्यों की पूर्ति आगामी 30 जून तक करने के दिशा-निर्देश दिए हैं। योगी सरकार अपने शुरुआती 100 दिन के कार्यकाल के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड आगामी चार जुलाई को राज्यव्यापी स्तर पर जनता के बीच पेश करेगी।
मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री योगी ने विभागों को दिशा निर्देश जारी करते हुए कहा है कि जनता के आशीर्वाद से गत मार्च में राज्य सरकार के दूसरे कार्यकाल की शुरुआत हुई थी। सरकार के गठन के उपरांत सभी विभागों के लिए प्रथमिकता के आधार पर शुरुआती 100 दिनों, छह महीने, एक वर्ष, दो वर्ष और पांच वर्ष की कार्ययोजना तय की गई थी। पहले 100 दिनों का लक्ष्य प्रत्येक दशा में 30 जून तक पूर्ण करा लिया जाए। साथ ही उन्होंने मुख्य सचिव स्तर से इसकी विभागीय समीक्षा कर अद्यतन रिपोर्ट प्रस्तुत करने को भी कहा है।
विदित हो कि योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल के शुरुआती 100 दिन आगामी पांच जुलाई को पूरे होंगे। इस अवसर पर चार जुलाई को मुख्यमंत्री स्वयं लखनऊ में एवं सभी मंत्रीगण तथ जनप्रतिनिधि जनता के बीच सरकार के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे। योगी ने कहा कि संवाददाता सम्मेलनों के माध्यम से सरकार अपने संकल्पों के क्रम में अब तक हुई कार्यवाही की प्रगति से जनता को अवगत करायेगी। उन्होंने कहा कि विभागीय मंत्री अपनी उपलब्धियों का विवरण जनता के समक्ष प्रस्तुत करेंगे। साथ ही अगले छह महीनों के लक्ष्य के बारे में भी जानकारी देंगे। मंडलों के प्रभारी मंत्रीगण अपने प्रभार के मंडलों में जनता के बीच जायेंगे।
मुख्यमंत्री योगी ने दिशानिर्देशों में गत रविवार को प्रदेश की दो लोकसभा सीटों, रामपुर और आजमगढ़ के उपचुनाव में भाजपा की जीत का जिक्र करते हुए कहा कि स्थानीय जनता ने प्रधानमंत्री मोदी की नीतियों में अभूतपूर्व विश्वास जताया है। उन्होंने कहा कि हमें इस विश्वास और उनके भरोसे पर खरा उतरना होगा। सभी विभाग इन दोनों जनपदों से सम्बंधित विकास परियोजनाओं की समीक्षा कर लें, कोई भी प्रस्ताव लंबित न रहे। मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा भी इन क्षेत्रों में संचालित एवं लंबित विकास परियोजनाओं की समीक्षा की जाएगी।