उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के ठठिया थाने के खैरनगर चौकी प्रभारी राजीव सिंह चौहान को दहेज उत्पीड़न के मामले में आरोपी महिला से 10 हजार की रिश्वत लेते हुए एंटी करप्शन टीम ने गुरुवार को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। उधर संभल के ही बहजोई कोतवाली में एक दारोगा, 2 हेड कांस्टेबल और एक सिपाही का रुपए गिनने का वीडियो वायरल होने पर एसपी ने चारों को निलंबित कर दिया है।

जानकारी के अनुसार इटावा के भरथना थाना क्षेत्र के गांव बहरापुर निवासी मनीष कुमार की ठठिया थाना क्षेत्र के हजियापुर गांव में रहने वाली नीलम से 2015 में शादी हुई थी। नीलम ने इसी साल 21 जनवरी को पति मनीष, दिल्ली निवासी ननद सरिता सहित 6 लोगों के खिलाफ ठठिया थाने में दहेज उत्पीड़न की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मामले की जांच खैरनगर चौकी प्रभारी राजीव सिंह चौहान कर रहे थे।

Also Read: UP में संचारी रोग नियंत्रण के लिए हर दरवाजे पर दस्‍तक देगी टीम, 2 अप्रैल से शुरू हो रहे अभियान की सिद्धार्थनगर से होगी शुरूआत

चौकी प्रभारी ने सरिता से उसका और उसके पति का नाम निकालने के एवज में 30 हजार रुपए मांगे थे। पेशगी के तौर पर सरिता 10 हजार रुपए पहले ही दे चुकी थी। इस दौरान सरिता ने एंटी करप्शन की कानपुर टीम से चौकी प्रभारी की शिकायत की थी। गुरुवार को जब सरिता 10 हजार रुपए देने पहुंचीं तो वहां कानपुर और लखनऊ की एंटी करप्शन टीम के मेंबर पहले से ही मौजूद थे।

Also Read: BSP सरकार में मंत्री रहे हाजी याकूब कुरैशी के बंद पड़े मीट प्लांट से 2.5 लाख किलो मीट बरामद, पत्नी समेत 14 के खिलाफ FIR

इस दौरान चौकी प्रभारी राजीव सिंह चौहान को सरिता से 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया। टीम को देखते ही चौकी इंचार्ज भागने का प्रयास करने लगा, लेकिन करीब 500 मीटर दौड़ाने के बाद टीम ने उसे धर दबोचा। सदर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद टीम चौकी इंचार्ज को लेकर लखनऊ जेल के लिए रवाना हो गई।

Also Read: मुंबई में आज से बिना मास्क पहनने वालों पर कोई जुर्माना नहीं, कल से पूरे महाराष्ट्र में मिलेगी छूट

वहीं बहजोई थाने में तैनात एक दारोगा, 2 हेड कांस्टेबल और एक सिपाही का रुपये गिनते हुए गुरुवार को वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। वीडियो में दारोगा एक कक्ष में बैठकर रुपये गिनते नजर आ रहे हैं। साथ में दो हेड कांस्टेबल और एक सिपाही भी हैं। एसपी चक्रेश मिश्र ने वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए दरोगा मुरलीधर चौहान और हेड कांस्टेबल तेजसिंह व पिंटू तथा सिपाही प्रियांकुर को निलंबित कर दिया है। साथ ही पूरे मामले की जांच एएसपी आलोक कुमार जायसवाल को सौंपी है।