बिहार पुलिस ने नियम का पालन करवाने के लिए जो पैतरा अपनाया है वह बहुत ही सराहनीय है। उन्होंने यह साबित कर दिया है कि केवल चालान काटने या दंड देने से ही नहीं बल्कि प्यार की भाषा से भी नियम में सुधार लाए जा सकते हैं। दरअसल, सोशल मीडिया पर एक हैरान कर देने वाली तस्वीरें सामने आई है। इन्हें देखकर आपके होश उड़ जाएंगे। यह तश्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल है। जहां एक नहीं दो नहीं बल्कि पूरे 7 लोग एक बाइक पर सवार हैं। जिसे देखकर पुलिस ने उन्हे सलाह दी है। 

एक ही बाइक पर सात सवारी

दरअसल, घटना चाहे किसी दूर-दराज देहात में हो या फिर सात समुंदर पार, सोशल मीडिया पर अलग-अलग तस्वीरें आपको पलक झपकते ही मिल जाती है। ऐसी ही एक तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जहां एक-दो नहीं बल्की सात लोग एक ही बाइक पर सवार थे। इस बाइक पर आपको 7 लोग बैठे मिलेंगे, जिसमें हर उम्र के बच्चे, युवा और महिला दिखेंगी. पूरा का पूरा परिवार एक बाइक पर सवार है। बाइक के आगे वाले हिस्से पर तीन बच्चे बैठे हैं। इसके बाद इन बच्चों के पिता, फिर एक बच्चा, इसकी बाद सबसे पीछे मां और उनकी गोद में एक छोटा मासूम सा बच्चा, इस फोटो को चार चांद लगा रहे हैं। हालांकि सामने खड़े पुलिस ऑफिसर ने नियम को मानने का निर्देश दिया साथ ही हाथ जोड़कर उन्होंने कहा कि दूबारा ऐसा ना करें।

पुलिस ने की विनती

बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही ये तस्वीर बिहार के ढाका की है। ढाका नाम का ये शहर बिहार के पूर्वी चंपारण ज़िले में है। ढाका थाने में तैनात दरोगा चंदन ने हाथ जोड़कर बाइक पर सवार लोगों से विनती कर रहे हैं कि वो ऐसा न करें। इस तस्वीर को लोग सोशल मीडिया पर धड़ाधड़ शेयर कर रहे हैं।