सीतापुर दिनांक 21 जनवरी 2021 mnt न्यूज़ सीतापुर। जिलाधिकारी/प्रशासक जिला पंचायत विशाल भारद्वाज ने गुरूवार को जिला पंचायत सभागार में आयोजित बैठक के दौरान जिला पंचायत के कार्यों की समीक्षा की। 

जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि जिला पंचायत की सभी परिसम्पत्तियोें को सूचीबद्ध कराते हुये एक सप्ताह के भीतर आख्या प्रस्तुत करें। जिलाधिकारी ने कहा कि किसी भी सम्पत्ति पर अवैध कब्जा नही होना चाहिये। जिलाधिकारी ने सभी परिसम्पत्तियों से हो रही आय का विवरण भी तलब किया। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को कड़े निर्देश दिये कि चल रहे निर्माण कार्यों की गुणवत्ता सुनिश्चित की जाये। साथ ही जिला पंचायत कार्यालय के प्रत्येक पटल पर पटल सहायक का नाम व उस पटल से सम्पादित होने वाले कार्यों का विवरण अंकित कराये जाने के भी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि कार्यालय में होने वाले सभी कार्यों का विवरण, उनमें लगने वाले अनुमन्य समय का विवरण तथा संबंधित पटल का क्रमांक एवं बोर्ड पर अंकित कराया जाये जिससे जनता को सेवाएं प्राप्त करने में सहूलियत हो। सभी कार्य निर्धारित समयावधि में ही पूर्ण कराना सुनिश्चित किया जाये। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि कर्मचारियों को देय लाभों तथा सेवानिवृत्त कर्मचारियों को देय लाभों में कोई विलम्ब न हो, यह भी सुनिश्चित किया जाये।

 जिलाधिकारी श्री भारद्वाज ने माननीय न्यायलयों में लम्बित प्रकरणों की समीक्षा करते हुये निर्देश दिये कि कोई भी प्रति शपथ-पत्र दाखिल करने में किसी प्रकार का विलम्ब न हो। मा0 न्यायलय के आदेशों का अनुपालन भी समय से किया जाये। उन्होंने टैक्स वसूली, राज्य वित्त, 15वां वित्त आदि की भी समीक्षा की। निराश्रित गोवंश के संरक्षण हेतु और अधिक व्यवस्था करने के भी निर्देश दिये। साथ ही अवैध रूप से संचालित ईंट भट्ठों तथा बिना लेआउट पास कराये कालोनी निर्माण कराने वालों के विरूद्ध भी नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिये। 

 बैठक के दौरान अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत वर्तिका सहित संबंधित अधिकारी व पटल सहायक उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- सुरेन्द्र कुमार शुक्ला

        जिला ब्यूरो चीफ सीतापुर